Free Fire Id Unban कैसे करें

आज हम यहां बात करने वाले है, Free Fire Id Unban कैसे करें और साथ ही हम Free Fire Id ban क्यों होती है इस बात पर भी चर्चा करेंगे। तो यदि आपकी Id ban हो गई है और आप उसके ban होने का कारण और उसे unban करने का तरीका search कर रहे है तो इसका मतलब आप बिल्कुल सही जगह आए हैं

क्योंकि यह लेख बिल्कुल आप ही के लिए है। जैसा कि सब जानते है Free Fire game दिन प्रतिदिन बहुत ही लोकप्रिय होते जा रहा है और इतना ही नहीं इस game को खेलने वाले लोगों की संख्या मे भी दिन-प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है। 

इस तरह के games को खेलने के लिए इस पर सबसे पहले अपनी Id बनानी पड़ती है जिसके लिए gmail और username आदि की जरूरत होती है। एक बार जब इन games पर लोगों की Id बन जाती है तब वह किसी भी device में अपनी Id login करके इन games को आसानी से खेल सकते हैं।

लेकिन इस game का क्रेज लोगों में इस तरह फैलता जा रहा है कि इन games को जीतने के लिए लोग कई गलत तरीकों का इस्तेमाल करते हैं जिसकी वजह से लोगों की Id ban हो जाती है जिसके वजह से players को काफी समस्या होता है।

अब तक कई ऐसे players है जिनकी Id ban कर दी जा चुकी है तो आज उन्हीं players के लिए हम यह लेख लेकर आए हैं। तो चलिए इस लेख को शुरू करते हैं और जानते हैं Free Fire Id Unban कैसे करें – 

Free Fire Game 

Free Fire Id Unban कैसे करें

Free Fire Game आज के युवा के लिए बहुत ही रोमांचक और thriller games में से एक है और इसे download करना भी बहुत आसान है। जी हाँ यह game google play store पर available है

इसलिए इस game को कोई भी व्यक्ती google play store के माध्यम से आसानी से download कर सकता है। google play store पर इस game को 4.2 की rating मिली हुई है तथा इस game को अब तक 100 million से भी ज़्यादा बार download किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें 👉 Free Fire में Free में Diamond कैसे ले

Free Fire Id ban क्यों हो जाती है

Free Fire Game खेलते समय आपको कुछ सावधानियां बरतनी आवश्यक है ताकि आपको किसी भी तरह का कोई नुकसान न उठाना पड़े। दरसल अक्सर ऐसा होता है, कि game खेलते समय Free Fire Id को ही ban कर दिया जाता है और इस बात की जानकरी आपको बाद में मिलती है।

हालांकि Id ban होने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन उन्हें जानना आपके लिए आवश्यक है। वैसे तो इस लेख में आपको Free Fire Id Unban कैसे करें के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी लेकिन सबसे पहले यह जान लें, कि आखिर Id ban क्यों कर दी जाती है।

इसलिए अपने Free Fire Id को Unban करने से पहले यह जानना ज़रूरी है कि किन गलतियों के कारण आपकी Id को ban कर दिया जाता है? तो आइए जानते हैं – 

  1. Free Fire Id ban होने का सबसे पहला कारण यह है, कि जब आप किसी hack या फिर glich files का उपयोग करके game play करते हैं, तब आपकी Id ban कर दी जाती है।
  1. यदि आप game में कुछ चीज Purchase करके उसे वापस कर देते हैं, तब भी आपकी Id को ban कर दिया जाता है।
  1. यदि आप किसी third-party application का उपयोग अपने game play को सुधारने में करते हैं तब भी आपकी Id को ban कर दिया जाएगा।
  1. यदि आप किसी hack या script का उपयोग करने वाले के साथ कोई game खेल रहे हैं, तब भी आपकी Id ban कर दी जाती है।
  1. यदि आप game खेलते वक्त किसी के साथ team up करके सब को मारने लगते हैं तब भी आप की Id ban कर दी जाती है।
  1. जब आप अपने game play को सुधारने के लिए किसी Antivirus या फिर Game Booster application का इस्तेमाल करते हैं तब भी आपकी Id को ban कर दिया जाता है।

Free Fire Id ban होने से कैसे बचे 

ऊपर बताए गए इन सभी कारणों की वजह से आपकी Id को ban कर दिया जाता है। इसलिए game खेलते समय हमेशा उन बातों का ध्यान अवश्य रखें। आइए अब जानते हैं कि आप अपने Free Fire Id को ban करने से कैसे बचा सकते हैं?

  • आपको कभी भी किसी hackers के साथ game नहीं खेलना है game खेलते समय यदि कोई hackers आ जाए तो आपको तुरंत back कर देना है ताकि आपकी Id को ban ना किया जाए।
  • Game खेलते समय किसी प्रकार का game booster या फिर antivirus application का इस्तेमाल नहीं करना है। यदि आपके mobile में ऐसा कोई app है, तो आप उसे तुरंत delete या disable कर दें अन्यथा आपकी Id ban कर दी जाएगी।
  • Free Fire game खेलते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपको कभी भी किसी hack या फिर glich का इस्तेमाल नहीं करना है।
  • आप किसी भी third party से topup ना करें क्योंकि वह आपको बिना सूचना दिए ही इसे वापस कर सकता है इससे आपको बड़ा जुर्माना भी चुकाना पड़ सकता है।
  • कभी भी कोई Solo game में आपको team up करे तो आप उससे तुरंत दूर हो जाइए या फिर उसे मार दीजिए, क्योंकि solo game में team up करने से भी आपकी Id को ban कर दिया जाता है।

तो कुछ इस तरह की तरीके अपनाकर आप अपनी Free Fire Id को सुरक्षित रख सकते हैं और वह कभी ban भी नहीं होगी ऐसा करने से आपकी Id को किसी तरह का कोई खतरा भी नहीं होगा।

Free Fire Id को Unban कैसे करें?

Free Fire Id Unban
Free Fire Game

यदि कभी आपकी Free Fire Id ban हो जाती है, तो आपको उसे unban करने का तरीका पता होना चाहिए। दरसल Free Fire Id को unban करने का तरीका यह है, कि आपको एक form भरकर यह अपील करनी होगा कि आपकी Free Fire Id को unban कर दिया जाए। आइए जानते हैं, Id unban करने के लिए सबसे पहले आपको क्या करना है।

  1. सबसे पहले आपको अपने Free Fire game को open करना है, उसके बाद आपको help वाले button पर click करना है।
  1. यदि आप game के help section में नहीं जाना चाहते हैं, तो आप Free Fire Id को Unban करने के लिए Garena Free Fire Support पर click करके form भर सकते हैं ।
  1. आपके सामने एक आवेदन form आएगा जिसमें आपको IGN, Free Fire Id, और ban होने का कारण बताना है।
  1. आपके द्वारा बताई गई सभी जानकारी बिल्कुल सही होनी चाहिए। यदि आपकी जानकारी गलत हुई तो आप की अपील को रद्द कर दिया जाएगा।
  1. अब आखिर में आपको अपने अपील form को submit कर देना है। form के submit करने के बाद आपकी Free Fire Id का सत्यापन किया जाएगा और कुछ समय बाद ही आपकी Id को Unban कर दिया जायेगा।

निष्कर्ष:-

Free Fire game एक बहुत ही रोमांचक और लोकप्रिय game है। जिसे आप बहुत ही आसानी से download कर सकते हैं। इस लेख में हमने आपको Free Fire Game से जुड़ी Id ban होने समस्या के कारण और उससे बचने के साथ साथ उसे ठीक करने के बारे में भी सभी जानकारी बताई गई है।

उम्मीद है, आपको हमारी द्वारा प्रदान की गई यह जानकारी ‘Free Fire Id Unban कैसे करें’ अच्छी लगी होगी। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और यदि आप इस लेख से संबंधित किसी प्रकार का कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो कमेंट के माध्यम से पूछते हैं। 

और भी पढ़ें 👇


Share करें :
Asif Ansari

Hello! दोस्तो, मेरा नाम आसिफ अंसारी है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी रहती है यहाँ मैं इंटरनेट, ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन और गेमिंग के बारे में अपनी Knowledge शेयर करता हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!!
0 Shares
Copy link