Photo से Video बनाने वाले Apps Download करे
Share this

Photo से Video बनाने वाले Apps Download करे

आज social media के इस जमाने में Youtube shorts, Insta reels, और videos का चालान काफी बढ़ गया है। Photos के background में music और effects add करके videos create करने का trend भी लगातार बढ़ता जा रहा है। 

इसी वजह से आज कई ऐसे application भी market में launch किए जा रहे हैं, जिनके द्वारा photos के background में music add करके एक proper videos create किया जा सके या unlimited photo add करके एक videos बनाया जा सके।

यदि आप भी shorts और videos बनाने में interest रखते हैं और Photo से Video बनाने Wala Apps के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस लेख को अंत तक पढ़ें। तो चलिए शुरू करते हैं – 

Photo से Video बनाने वाले Apps

नीचे हमने आपको कुछ ऐसे apps के बारे में बताया है, जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी यादगार photos से ना केवल video बना सकते हैं बल्कि इसमें शानदार effects और music डालकर इसे और भी interesting बना सकते हैं। 

यह app आप अपने android में अच्छी तरह से use कर सकते हैं और यह apps पूरी तरह से free है। आप इन apps के features का इस्तेमाल करके बेहतरीन video create कर सकते हैं।

1. Filmora

Photo से Video बनाने वाले Apps Download करे - Filmora

Video editing के लिए filmora app काफी प्रसिद्ध है। इस app का पूरा नाम है, Wondershare Filmora. यह एक video editing software है, जिसका इस्तेमाल mobile तथा laptop या फिर computer में किया जा सकता है। 

अधिकतर लोग इस app का इस्तेमाल youtube video बनाने के लिए करते हैं। Filmora app का इस्तेमाल करना काफी आसान है। इस app में कुछ features आपको मुफ्त में इस्तेमाल करने दिए जाते हैं, तो वहीं कुछ special features का इस्तेमाल करने के लिए आपको payment करना होता है। 

इस app को आप आसानी से Play store द्वारा download कर सकते हैं। Filmora app में आपको बेहतरीन music track, transition effects, text editing इत्यादि features देखने को मिल जाते हैं। इस app के माध्यम से आप अनगिनत photos को video में convert कर सकते हैं। 

2. Power Director 

Power Director

Powerdirector एक और अन्य video editing app है, जहां पर आपको कई सारे video editing tools निशुल्क प्रदान किए जाते हैं। हालांकि इसमें video बनाने पर आपको एक watermark का निशान देखने को मिलेगा यदि आप यह watermark का निशान नहीं चाहते हैं, तो आपको premium pay करनी होगी। 

इस app के माध्यम से आप video में आने वाली तस्वीरों को crop, edit और adjust कर सकते हैं। Powerdirector app में आप 30 से अधिक transition effects और 30 से अधिक visual effects try कर सकते हैं। 

Video बन जाने के बाद आप इसे 360p से लेकर 1080p तक के format में save कर सकते हैं। इस app में Multiple layer, overlay और blending mode, photo video editor, chroma- key, video effect, voice overs and music, save and share HD videos, video stabilizer, trim and rotate video, text and animation on video जैसे features दिए जाते हैं। 

3. KineMaster

kinemaster

KineMaster app काफी जाना माना और लोकप्रिय app है। कई सारे लोग video editing करने के लिए KineMaster app का इस्तेमाल करते हैं। KineMaster की सहायता से आप photos का sliding style में video बना सकते हैं। 

YouTube video बनाने के लिए भी KineMaster app काफी मददगार है। इस app में मौजूद अधिकतर editing tools free होती है, लेकिन watermark हटाने के लिए इसका premium version होना आवश्यक है। 

KineMaster app में आपको audio filter, transition effects, speed control, text and font, background music, real-time recording, multiple layers, animation style effects, social sharing, trimming, stickers जैसे features देखने को मिल जाएंगे। 

4. Quick

Quick एक बहुत ही popular video editing app है और इसकी popularity का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं, कि इसे अब तक Play store पर एक million से भी ज्यादा लोगों ने download किया है।

इस app की सहायता से आप अपने youtube तथा instagram के videos को आसानी से edit कर सकते हैं। इस app की rating भी 4.7 है, जो कि काफी हाई rating है। 

Quick app में आपको बेहतरीन features भी मिल जाएंगे जैसे कि add photo, music, videos text, trim shots manually, auto sync to music, filters, text fonts, video editing styles इत्यादि। 

5. Pixgram

Pixgram app भी एक बेहतरीन musical video editing app है और इसकी खास बात यह है, कि इसका size केवल 10 mb जितना है। इतना ही नहीं App store और Play store दोनों ही पर इसे बहुत अच्छी rating भी प्राप्त है। 

इसका interface user friendly है, जिस कारण इसे इस्तेमाल करना काफी आसान हो जाता है। इस application के developer, Switt Computing Inc. है। Pixgram में आपको तरह-तरह की features मिल जाते हैं जैसे – mix photo, and video, simple editor, video filter, different video size, social sharing. 

6. Scoompa 

Scoompa application एक slideshow video making app है, जिसमें photos का slideshow दिखाया जाता है। Play store पर इस app को 4.5 rating प्राप्त है और इससे 10 million से भी अधिक लोगों ने download किया है। 

इस app में आप तरह-तरह के effects तथा filters का इस्तेमाल करके शानदार video बना सकते हैं। इस app में text and fonts, modify save video, Filters, Stickers, Different video style and animated video frames, Instant Play video, Add photo from web, gallery और camera जैसे features शामिल है। 

7. Video edit and maker inshot

वैसे तो inshot app खास तौर पर short videos और collage create करने के लिए लोगों के बीच काफी popular है, और इसकी popularity का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसे Play store पर अब तक 500 million से अधिक लोगों ने download किया है और 4.6 rating दी है। 

यदि आप YouTube video edit करना चाहते हैं, तो बेशक आप इस app का इस्तेमाल बे झिझक कर सकते हैं, क्योंकि इस app में आपको add photo, free music clip, Auto time for Instagram, Stunning filters, video control, Social sharing 

Clear interface जैसे features इस्तेमाल करने की सुविधा दी जाती है। 

FAQs

Best Photo se Video Banane Wala App क्या है? 

Best Photo se Video Banane Wala App है, Filmora, KineMaster, Powerdirector.

Insta reels बनाने के लिए best video app कौन सा है? 

Insta reels बनाने के लिए best video app है, Inshot और Filmora.

Youtube के videos edit करने के लिए best video app क्या है?

Youtube के videos edit करने के लिए best video app है KineMaster और Powerdirector. 

निष्कर्ष

आज का हमारा यह article ‘Photo से Video बनाने वाले Apps Download करे’ यही पर समाप्त होता है। इस लेख में हमने आपको कई video editing apps के बारे में जानकारी दी है ताकि आप आसानी से फोटो से वीडियो बना सकें।

उम्मीद करते हैं, कि आपको यह article पसंद आया होगा और यहां बताए गए App का इस्तेमाल आपने जरूर किया होगा अपने फोटोस को वीडियो में कन्वर्ट करने के लिए।

इसी के साथ इस लेख को share करना बिल्कुल भी ना भूले। और आपको यह article कैसा लगा इस बात की जानकारी हमें comment section में अवश्य दें।

और भी पढ़ें 👇

About Author
Hello! दोस्तो, मेरा नाम आसिफ अंसारी है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी रहती है यहाँ मैं इंटरनेट, ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन और गेमिंग के बारे में अपनी Knowledge शेयर करता हूँ।

Leave a Comment