SHAREit App क्या है

आज हम इस post में बात करने वाले हैं SHAREit App क्या है, SHAREit App कैसे download करे तथा इसका उपयोग कैसे करे? अगर आप भी जानना चाहते हैं SHAREit के बारे में तो इस लेख को जरूर पढ़ें, क्योंकि हम यहां SHAREit से जुड़ी तमाम जानकारी बताने वाली। 

आज सभी लोग media phone का उपयोग करते है। media phone में आपको कई तरह के features मिलते है। सबसे ज्यादा उपयोग phone में किसी file को रखने और photo खीचने के लिए उपयोग किया जाता है। उसी तरह आपको phone में कई बार अपने data को transfer करने की भी आवश्यकता होती है।

ये भी पढ़े :- Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये

जिसके लिए आज आपको कई तरह के mobile application मिलते है, जिसके माध्यम से आप data transfer कर सकते है। लेकिन आपको अपने data को secure रखना भी बहुत आवश्यक होता है, इसके लिए आपको ऐसे application की आवश्यकता होती है, जो file को transfer करने के लिए तेज और सुरक्षित हो।

हम आपको आज की इस post में SHAREit App के बारे में बताने जा रहे है, जिसका उपयोग आप अपने phone में किसी भी प्रकार की file को transfer रकने के लिए कर सकत है। 

SHAREit App क्या है

SHAREit App आपको अपने mobile में data transfer करने की सुविधा प्रदान करने वाला application होता है। इसका उपयोग आप अपने किसी भी android mobile में आसानी से कर सकते है। 

SHAREit App भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाने वाला एक लोकप्रिय file transfer application है। यह आपके सभी photo, video के साथ अन्य file को एक mobile से दूसरे mobile में तेजी के साथ share करने की सुविधा प्रदान करता है। 

SHAREit App को smart media4u technology Pvt lmt द्वारा launch किया गया है। लेकिन आपको बता दे, की SHAREit App को सबसे पहले Lenovo ने develop किया था, यह एक चाइनीज application है। 

यह बहुत तेज और उपयोग करने में काफी आसान है। यह कम समय लेकर ज्यादा data को transfer करने में सक्षम होता है। इसके साथ ही आपको इसका उपयोग करने के लिए किसी तरह का कोई भुगतान करने की आवश्यकता नही होती है।

Shareit free में download कर उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता है। SHAREit App को आप mobile के साथ साथ computer में भी उपयोग कर सकते है। लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले अपने system में SHAREit App download करना होगा। 

Shareit App केसे download करे?

हम सभी जानते है, की Google play store के माध्यम से किसी भी phone में application को download करना काफी आसान होता है। लेकिन आपको बता दे की भारत में फिलहाल यह app Google play store से हट चूका है। 

अब सवाल आता है, की क्या कोई और तरीका है? जिसके द्वारा आप यह app download कर सकते है। तो हम आपको बताना चाहते है, की आप निचे दिए गये निर्देशों के अनुसार Shareit App को download कर सकते है। 

Mobile में Shareit App download करने का तरीका – 

1. सबसे पहले अपने mobile के किसी भी browser को open करे। 

2. यहा आपको Search Bar में SHAREit App Download लिखकर search करना है। search करते ही आपके सामने कुछ इस तरह का options दिखाई देंगे आप उनमें से दूसरे option यानी कि Download SHAREit-Connect & Transfer 6.2.79 पर click करें। 

SHAREit App क्या है

3. Site पर click करते ही Uptodown नामक website open हो जाएगा। अब यहां आपको नीचे दिए गए download button पर click करके SHAREit App अपने smartphone पर आसानी से download कर सकते हैं। 

download button

4. अब इस download की गई file को अपने phone में क्लिक करें, और इसको install होने के लिए अनुमति प्रदान करे। 

5. अपने phone में अज्ञात स्त्रोत को सक्षम जरुर करे, अन्यथा file install नही हो पाएगी। 

6. उसके बाद install कर उसे open करे और इसका उपयोग करना शुरू करे। 

Computer में Shareit App download करने का तरीका– 

1. Computer में भी आप किसी भी browser को open कर सकते है जैसे chrome, Firefox आदि। 

2. Browser open करने के बाद वहां आपको search box में आपको SHAREit for pc लिखकर search करना होगा। 

3. Search करते हैं यहां कई result दिखाई देंगे लेकिन आपको सबसे पहले वाले यानी कि SHAREit- Download पर click करें। 

search for pc

4. Click करते ही Softonic website open हो जाएगा यहा Free Download for windows का एक option दिखाई देगा आपको उस पर click करके download कर लेना है। 

Softonic website open

5. Download होने के बाद file को computer में open करे। 

6. यहा आपको Right Click कर Run with Administrator में click करना है। File install होने के बाद आप इसका उपयोग आसानी से file को transfer करने के लिए कर सकते है। 

SHAREit App का उपयोग केसे करे?

SHAREit App को सफलता पूर्वक install करने के बाद आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते है। हम आपको SHAREit App के माध्यम से file को transfer करने के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर रहे है। आपको निचे दिए गये निर्देशों का पालन करना है –

1. सबसे पहले अपने device में Shareit application को open करें । 

2. Open करते ही Agree and Continue पर click करें। 

Use to SHareit

3: इसमे आपको app permission को Read करते हुए allow करना है। 

app permission

4: यहा पर आपको file transfer करने के लिए screen पर दिए गए Send button पर click करना है। 

file transfer

5: आपके सामने अपने mobile में उपलब्ध photos, documents, Apps, music और video की file open हो जाएगी। जिस file को आपको send करना है, उसका चुनाव करे। 

 photos, documents, Apps, music और video

6. इसके बाद आपको app में दिए गये send button पर click करना है। 

7. अपने mobile phone में file भेजने से पूर्व Wifi, Bluetooth इत्यादि को open जरुर करे। सब open करने के बाद नीचे दिए गए next button पर click करे। 

wifi,

8. उसके बाद आपको जिस mobile में Files transfer करना है, उसमे SHAREit App open करे और Receive button पर click करें। 

9. इसके बाद file transfer होना शुरू हो जायेगी। इसके साथ ही आप जिस phone में file भेज रहे है, उस device का नाम भी आपको screen पर दिखाई देगा। 

इस process के माध्यम से आप Shareit के द्वारा किसी भी file को आसानी से बहुत ही कम समय में send कर सकते है। 

क्या Shareit App का उपयोग करना सुरक्षित है?

आपको बताना चाहेंगे की Shareit app का उपयोग अपने phone पर करना पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमे आपको किसी तरह की मालवेयर की समस्या नही होती है, बस आपको इसको सही website से download करना होता है। 

अंतिम शब्द – 

Shareit App के बारे में हमारे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी आपको कैसी लगी हमे जरुर बताये। हमने आपको इस app को download करने के तरीको के बारे में भी बताया है। 

यदि आपको इसे download करने में किसी तरह की समस्या हो रही है, तो आप हमे कमेंट करके जरुर बताए। internet पर आपको इसको download करने के लिए कई सारी website मिलती है, उनमे से आपको विश्वसनीय site से application download करना है। 

और भी पढ़ें :-


Share करें :
Asif Ansari

Hello! दोस्तो, मेरा नाम आसिफ अंसारी है, मैंने कंप्यूटर साइन्स के अंदर अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की है। मुझे इंटरनेट, टेक्नॉलजी, कंप्यूटर के बारे में जानने की काफी ज्यादा दिलचस्पी रहती है यहाँ मैं इंटरनेट, ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें, टेक्नोलॉजी, एजुकेशन और गेमिंग के बारे में अपनी Knowledge शेयर करता हूँ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!!
0 Shares
Copy link